script

कठिनाई झेलते हुए की 140 किमी ट्रैकिंग

locationसूरतPublished: Nov 01, 2018 08:24:33 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

सिलवासा लौटने पर पर्वतारोही का किया गया स्वागत

patrika

कठिनाई झेलते हुए की 140 किमी ट्रैकिंग

सिलवासा. हिमालय के नंदादेवी बेस कैंप के ट्रैकिंग पर गया सिलवासा का छह सदस्यीय दल 140 किमी पर्वतारोहण के बाद बुधवार रात को वापस लौट आया। पर्वतारोहियों ने कठिनाइयों से भरे ट्रैकिंग को जिन्दगी का यादगार सफर बताया।
सिलवासा के अनिल दीक्षित, मोहनकुमार त्रिवेदी, प्रभाकर गर्ग, पीटी रेणुगोपाल, आरके नायर, और अशोक तिवाड़ी नामक छह सदस्यों का दल 20 अक्टूबर को नंदादेवी बेस कैंप के लिए रवाना हुआ था। वे दिल्ली, काठगोदाम से होते हुए 22 अक्टूबर को हिमालय के मुनस्यारी पहुंचे और वहां से आगे की ट्रैकिंग के लिए हिमालयन क्लाइंबर नामक संस्था के चंदन नेगी के नेतृत्व में आगे बढ़े। यह दल मुनस्यारी से आगे कठिन पहाड़ी रास्ते को पार कर 11 दिन बाद 140 किमी की ट्रैकिंग करके सिलवासा लौटे हैं। सिलवासा पहुंचने पर दानह इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने यात्री दल का स्वागत किया। इस दौरान एसोसिएशन के राजन अग्रवाल, चंद्रकांत काथावाला, अजीत यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे। इस दौरान यात्री दल के सदस्यों ने पर्वतारोहण के यादगार पल भी मौजूद लोगों को सुनाए।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की दिखी झलक

दमण. दमण पर्यटन विभाग की ओर से सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर शहर में हार्मोनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन मोटी दमण में किला परिसर में किया गया। इस दौरान स्थानीय कलाकारों ने पुर्तगाली, बंगाली, भरतनाट्यम, गरबा समेत अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर स्वास्थ्य सचिव एसएस यादव, पर्यटन सचिव पूजा जैन, पर्यटन उपनिदेशक हर्षित जैन समेत अन्य कई अधिकारी व लोग मौजूद थे।
कर्मचारियों को कम्प्यूटर प्रशिक्षण


दमण. संघ प्रदेश दमण प्रशासन की ओर से नागरिकों को बाधामुक्त तरीके से सरकारी सेवा मुहैया कराने के उद्देश्य से अपनाई गई ई-गर्वनेंस नीति के अन्तर्गत कर्मचारियों को कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिले के विभिन्न कार्यालय, विभाग के वर्ग-सी के कर्मचारियों के लिए कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग ने कंप्यूटर अवधारणा पाठ्यक्रम (सीसीसी) प्रशिक्षण की शुरुआत की गई है और इसमें दमण के करीब सौ कर्मचारी दिसम्बर के अंत तक प्रशिक्षित किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो